Unrequited love quotes in Hindi June 2020




Unrequited love is a special kind of love. But it's painful. Read the top Unrequited love quotes written directly from heart.

इन अनजान राहों पर हजारों लोग आते है,
किसी में तेरे जैसी बात नहीं,
कोई भी तेरे जितना खास नहीं है ।

दिन में कई दफा भूलना मत मुझे कहने वाली आज ही खुद भूल गई।
उम्मीदे टूट सी रही है,
तनहाई गले से चिपक सी रही है,
दिमाग ने कब का छोड़ दिया साथ,
ना जाने क्यों यह दिल कहा रहा 
सब सही सा है।
"तुझे भूला दिया"
अपने आप को यह कहते कहते दिन में कई दफा उसकी याद आ ही जाती है।

कोई तो मजबूरी रही होगी उसकी,
हमारे चेहरे पर ज़रा सी उदासी उसको बेचैन कर देती थी 
वो युहू तोड़ के ना जाती।

अब खुदा भी सोचता होगा, 
मेरी दुआ सुनकर
यह कैसा इंसान है, थकता ही नहीं है
उसके लिए दुआ मांग रहा है 
जो इसको कब का भूला चुका है।

बोला था ना, भूल जाएगी एक दिन,
जिसके लिए तू अक्सर लड़ा करती थी

ना वो हमारे पास है
ना उससे कोई आस है 
फ़िर भी , 
अजीब सी मोहब्बत है ,आज भी अपना दिल उसी के साथ है।

नफरत तुझसे नहीं है , नफरत अब प्यार से है।

बीत गए कई साल, लेकिन आज भी जब गुजरता हु, किसी भगवान के घर से तो दुआ में तेरा ही नाम आता है।
 लोग क्या कहते है हां सिदत वाला प्यार,
वो मुझे उसी दिन हो गया था जिस दिन तेरी आंखों में मेरे लिए अश्क देखे थे, 
उसी दिन मैने अपने आप से फैसला किया था कि या तुम या कोई नहीं,
और हां जिस दिन तुमने (अच्छा ठीक है) आपने कहा था भूलना मत मुझे और मैंने कहा कभी नहीं।
मै सच बोल रहा था उस दिन।

बेशक लिख सकता हूं, 
तेरी-मेरी कहानी भी,
लेकिन कोई तुझपर उंगली उठाये,
तुझे बेवफा कहे
वो मुझे हरगिज़ मंज़ूर नहीं।

ज़िन्दगी बेरंग थी,
फिर आए तुम, 
ज़िन्दगी में ऐसे पके रंग भरे और चले गए,
लेकिन यह पके रंग यही छोड़ गए,
अब नहीं तो यह रंग मिटते है 
नहीं इसके ऊपर कोई दूसरा रंग चढ़ता है ।

तेरा मुस्कुराता हुआ चेहरा, मुझे रोने कहा देता है, 
तेरी यादों का पिटारा, मुझे सोने कहां देता है,
बेशक बिछड़े हुवे , हो गए है कई साल लेकिन
आज भी तुझसे बिछड़ने का ग़म मुझे जीने कहां देता है।


Similar unrequited love quotes, one sided quotes : 
More One Sided Love Quotes
More One Sided Love Quotes In English
©Mukeshyadiary




Post a Comment

0 Comments